Top 5 Video Editing Apps For Youtube

This image has an empty alt attribute; its file name is top-5-video-editing-apps-for-youtube--1024x683.jpg
top 5 video editing apps for youtube

अभी के जमाने में हर एक व्यक्ति के पास अपना पर्सनल यूट्यूब चैनल है और यूट्यूब चैनल को मैनेज करने के लिए उसे पर वीडियो अपलोड करना पड़ता है और आप लोग तो जानते हैं की किस तरह से एक वीडियो को बनाने में कितना मेहनत लगता है । 

उससे भी यह जरूरी होता है उसे पर अच्छा से वीडियो अपलोड हो और एडिटिंग अच्छा हो वीडियो में जिससे वीडियो  में बोरियत नहीं लगता है क्योंकि यह एडिटिंग का कमाल होता है । आज हम जानेंगे top 5 video editing apps for youtube  हिंदी में ।

1. Videoleap Ai Video Editor 

    Videoleap अभी के समय में यह बेस्ट ऐप है  वीडियो एडिटिंग के लिए जिसमें आप यूट्यूब के वीडियो अच्छे से एडिट कर पाओगे ।

Ai से वीडियो जनरेट करवा सकते है ऐप में और साथ ही साथ आप इसमें वीडियो का बैकग्राउंड चेंज कर सकते है  ग्रीन स्क्रीन वाला और वीडियो को टाइम पर कट कर सकते हो कट लगा सकते है ट्रांजैक्शन लगा सकते है कलर ग्रेडिंग कर सकते है । 

इस ऐप के डाउनलोड 10M हो चुके हैं। और अच्छे खासे राइटिंग भी है 3.6 का रेटिंग है जिसमें ज्यादा पॉजिटिव भी है और कुछ नेगेटिव है।  

इस ऐप में Videoleap तरफ से स्पेशल इफेक्ट या फिल्टर दिया गया है जिनको आप सिर्फ वीडियो डालकर फिल्टर का उपयोग कर सकते हैं। 

और साथ ही साथ इसमें आप Videoleap फ़ोटो को भी एडिट कर सकते हैं।

2. VN 

यह सबसे ज्यादा पॉपुलर सॉफ्टवेयर है वीडियो एडिटिंग के मामले में क्योंकि यह बहुत कुछ फ्री में इतना चीज दे देता है कि paid लेने का जरूरत ही नहीं पड़ता और छोटे से छोटे ads देखना पड़ता है । 

और इसमें कुछ स्पेशल ऑप्शन भी है जिनका यूज वीडियो एडिट करते समय कर सकते हो। जैसे की स्प्लिट कर सकते वीडियो में trim कर सकते वीडियो को और साथ ही साथ आप इसमें कलर ग्रेडिंग करने का भी ऑप्शन बहुत ही अच्छा है।  और कुछ ऑप्शन क्लियर गेटिंग का ऑटोमेटिक फिलर सिर्फ सेलेक्ट करना है ऑटोमेटिक आपका वीडियो कलर ग्रेडिंग हो जाएगा ।

इस सॉफ्टवेयर का डाउनलोड 100M और इसके रेटिंग की बात करें तो 4.5 की रेटिंग है।

कुछ  बात करें तो इसमें आप यूट्यूब वीडियो शॉट एडिट कर सकते हो वह भी बिल्कुल फ्री में क्योंकि बहुत से सारे  ऑप्शन यहां पर आपको फ्री में देखने को मिलेगा ।

3. Power director 

 यह पुराना जरूर है परंतु इसमें इतने सारे नए ऑप्शन ऐड किए गए हैं जिनको आप अपनी वीडियो को एडिट करने में यूज करते हैं तो आपका वीडियो बहुत ही अच्छा एडिट कर सकते हैं 

खास करके मैं भी ऐसे उसे करता हूं अपने वीडियो को एडिट करने के लिए क्योंकि इसमें बहुत से नए ऑप्शन ऐड किए हुए और यहां पर आप वीडियो को एडिट कर सकते हैं जिनमें से आप कलर ग्रेडिंग वीडियो में कट लगाना वॉइस ओवर करना यह सारे काम यहां कर सकते हो ।

बात करें कितने डाउनलोड हैं इस ऐप का 100M डाउनलोड है इस एप्लीकेशन का रेटिंग का बात करें 4.4 की रेटिंग है।   

खास करके बात करें इन सब सॉफ्टवेयर के बारे में तो उनमें से सबसे बेहतर Power director  है।

4. Light cut 

बात करें इस सॉफ्टवेयर का तो इसे रिलीज किया गया था 15 Aug 2021 और यह अभी तक नए हैं और इसके डाउनलोड एक 1M है ।  और यह ऐप फ्री भी है जिन्हें आप उसे कर सकते हो अपने वीडियो को एडिट करने के लिए। 

इसमें स्पेशल फीचर यह है कि आप यहां पर ai से ऑटो वीडियो एडिटिंग करवा सकते हो जो की सबसे अच्छा फीचर इसमें दिया गया है। 

क्योंकि हम जानते हैं Ai  का फ्यूचर बहुत ही आगे बढ़ाने वाला है तो वीडियो एडिटिंग में भी अब धीरे-धीरे ऐड होने लगा है Ai ।

और ट्रेंडिंग टेंप्लेट दिया गया है इसमें ऑलरेडी जो भी ट्रेंड चलता है आप उसे उसे कर सकते हो अपने वीडियो में ऑटोमेटिक जो की बहुत ही अच्छा ऑप्शन है और आप इनको बिल्कुल फ्री में भी उसे कर सकते हो ।

5.Viva Cut 

क्या अप 2019 में रिलीज हुआ था और अभी तक इस ऐप का डाउनलोड 100M हो चुके हैं तो इसी बात पर  अंदाजा लगा सकते हैं कि यह बहुत ही अच्छा ऐप है क्योंकि 100M डाउनलोड ऐसे ही नहीं हो जाता उसमें स्पेशल फीचर होते हैं तभी लोग डाउनलोड करते हैं ।

यह सॉफ्टवेयर गारंटी लेता है कि आप इसमें प्रो लेवल का वीडियो एडिटिंग कर सकते हो क्योंकि इसमें इतने सारे ऑप्शन दिए गए हैं क्या आप उनको उसे करके अपने वीडियो को अट्रैक्टिव बना सकते हो ।

ओ साथी साथ आप इसमें क्रोमा की का उसे कर सकते हो और वीडियो को ट्रिम कर सकते हो वीडियो में वॉइस ओवर कर सकते हो वीडियो में फिल्टर लगा सकते हो जिन्हें हम क्लर्क ग्रेडिंग भी बोलते हैं वह भी कर सकते हो और साथ ही साथ वीडियो को अपने फाइल में से भी कर सकते हो ।

conclusion

तो हम ये कहा सकते हा की इन सारे Apps video Editing कर सकती बिलकुल फ्री में और साथ में जितना भी apps का लिस्ट हा सब एक से एक पर बेहतर है ।

इन सब का यूज कर सकते हैं अप video editing top 5 video editing apps for youtube

One comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *